भारत ने जापान को 2-0 से हराकर प्रतियोगिता का आगाज किया क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

NTL NEWS. CON:7909029958 .SANTOSH YADAV

स्पोर्ट्स न्यूज

वरुण कुमार और सिमरनजीत सिंह की बदौलत भारत ने सुल्‍तान अजलान शाह कप में अपने अभियान का धमाकेदार आगाज किया है। भारत ने 18वें एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 2-0 से मात दी। भारतीय डिफेंडर वरुण कुमार ने मैच के 24वें जबकि सिमरनजीत सिंह ने 56वें मिनट में गोल दागे।

भारत के लिए यह मुकाबला कड़ा चुनौती वाला था क्‍योंकि जापान की टीम काफी मजबूत मानी जा रही है। दोनों टीमों के बीच शुरुआत से ही मुकाबला काफी रोमांचक रहा। भारतीय टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और जापान पर दबाव बनाने की कोशिश की। हालांकि, पहले क्‍वार्टर में दोनों ही टीमें गोल करने में कामयाब नहीं हुई।

इसके बाद दूसरे क्‍वार्टर में जापान ने अपने आक्रमण में तेजी बरती। जापान से मैच के 24वें मिनट में गलती हुई, जिसका फायदा भारत ने दोनों हाथों से उठाया। भारत को पेनल्‍टी कॉर्नर मिला और वरुण कुमार ने बेहतरीन स्‍ट्राइक करते हुए गेंद को जाली में भेद दिया। भारत की बढ़त 1-0 हुई। हाफ टाइम तक स्‍कोर भारत के पक्ष में रहा।

तीसरे क्‍वार्टर में भारत ने दूसरा गोल करने का सुनहरा मौका गंवा दिया। सुमित कुमार ने मंदीप सिंह को सर्कल के अंदर से शानदार पास दिया, लेकिन मंदीप इसे गोल में तब्‍दील नहीं कर सके।चौथे व अंतिम क्‍वार्टर के 56वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने काउंटर अटैक करते हुए गोल दागा और भारत को 2-0 से जीत दिला दी।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

867 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *