बैट्री चोरो का आतंक हुवा खत्म क्लिक करे और जाने।

कुमारधुबी, मैथन व गलफरबाड़ी पुलिस के लिये सिरदर्द बना बैट्री चोर का गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गलफरबाड़ी मोड़ के अरशद अंसारी उर्फ गोलू तथा मोहुलबगान ईसीएल कॉलोनी के छोटू राउत को गुप्त सूचना पर सोमवार की रात को पकड़ा गया। बाद में दोनों की निशानदेही पर सरगणा बाबू खान उर्फ शमशेर को भी गलफरबाड़ी मोड़ स्थित उसके घर के पास से दबोच लिया गया। तीनों ने पुलिसिया पूछताछ में बैट्री चोरी की बात कबूल ली।मैथन से दो व कुमारधुबी से एक बैट्री चुराने की बात कही। बाद में तीनों की निशानदेही पर निरसा थाना क्षेत्र के कंचनडीह से चोरी किये गये तीन बैट्री को बरामद कर लिया गया। समीम अंसारी के घर के पास खटिया के नीचे छुपा कर बैट्री रखा गया था। मौके से समीम पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पकड़े गये तीनों चोरों ने अपने अन्य साथियों के नाम भी बताये हैं। लेकिन पुलिस उन नामों का खुलासा नहीं कर रही है।
कहां से किसकी हुई बैट्री चोरी:–

पिछले तीन–चार दिनों से चोरों ने आतंक मचा रखा था। कुमारधुबी व मैथन में लगातार बैट्री चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस की नाक में दम कर रखा था। मेढ़ा में रघुनाथ मण्डल एवं ठाकुर हांसदा के घर के पास खड़े ट्रैक्टर से बैट्री चुरा ली गयी थी। वहीं कुमारधुबी बाजार में रणधीर साव के ऑटो से 20 मई की रात बैट्री चोरी हो गयी थी। इन तीनों ही मामलों में पकड़े गये युवकों ने संलिप्तता स्वीकारी है। पुलिस ने चोरी के दौरान उपयोग पल्सर एवं अपाची बाइक को भी जब्त किया है। चोरी के उद्भेदन से वाहन मालिकों ने राहत की सांस ली है।
गलफरबाड़ी मोड़ से पकड़ा गया बाबू खान आपराधिक मामलों में कई बार जेल जा चुका है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बाबू खान का गिरोह ही बैट्री चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है। पुलिस ने जाल बिछाया और बाबू के साथ तीनों पकड़े गये। पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात भी बैट्री चोरी की योजना थी। तीनों ने पुलिस से कहा कि गलफरबाड़ी बस्ती में खड़े ट्रैक्टर से बैट्री चोरी करनी थी। इस बीच गलफरबाड़ी पुलिस को भनक मिल गयी और वे लोग पकड़े गये।
मैथन ओपी प्रभारी पीडी मेहरा ने बताया कि तीनों युवकों ने बैट्री चोरी की घटना में संलिप्तता स्वीकारी है। तीनों को जेल भेज दिया जायेगा।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

 

1,185 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *