बार एसोसिएशन में भी मतदाता जागरूकता अभियान क्लिक करें और जाने।

 

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अधिवक्ता भी करेंगे सहयोग।

*बेल बॉन्ड, वकालतनामा में लगाए गए मतदाता जागरूकता स्टीकर।

NTL NEWS. CON:7909029958. SANTOSH YADAV

Dhanbad: लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतों का प्रतिशत प्राप्त करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी श्री राज महेश्वरम द्वारा स्वीप के तहत लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज धनबाद बार एसोसिएशन में भी मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

अभियान के तहत वकालतनामा और बेल बॉन्ड में मतदाता जागरूकता अभियान से संबंधित स्टिकर लगाया गया।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि उनका प्रयास है कि अधिक से अधिक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। इसके लिए हर वर्ग का साथ लेने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा अधिवक्ता समाज का महत्वपूर्ण अंग है। हमें उम्मीद है कि बार एसोसिएशन के अधिवक्ता इस अभियान से जागरूक होंगे तथा वह पक्षकारों को मतदान करने का संदेश देंगे। इससे मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी ऑटो संघ, मेडिकल एसोसिएशन, बिल्डर एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, स्वयं सहायता समूह की 50 से 60 हजार महिलाओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया है।

अभियान में सहिया और सहायिकाओं को भी शामिल किया गया है।

जब तक चुनाव नहीं हो जाते तब तक मतदाता जागरूकता अभियान निरंतर चलता रहेगा।

इस अवसर पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अधिवक्ता भी पक्षकारों को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 5 साल में एक बार लोगों को मतदान करने का अवसर प्राप्त होता है। लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

श्री गोस्वामी ने कहा कि लगातार जागरुकता अभियान चलाने से शत प्रतिशत मतदान होने की संभावना है।

बार के महासचिव देवी शरण सिन्हा ने कहा कि मतदान एक राष्ट्रीय पर्व है और हर मतदाता को इसे अपना राष्ट्रीय धर्म समझकर मतदान करना चाहिए। कहा कि वकालतनामा और बेल बॉन्ड में मतदाता जागरूकता स्टीकर लगने से यह संदेश सैकड़ों लोगों तक पहुंचेगा।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री राज महेश्वरम, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी, महासचिव देवी शरण सिन्हा, कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी, प्रदीप कुमार भट्टाचार्य सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

298 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *