पारसनाथ पहाड़ के पास हुवा मुठभेड़, जवान को लगी गोली।

*Jharkhand 
पारसनाथ पहाड़ की तराई में सुबह पुलिस व नक्सलियों में मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान को गोली लगी है. घायल जवान का नाम बीर सिंह बताया जा रहा है. जवान को पहले डुमरी मीणा जनरल अस्पताल और वहां से हेलीकॉप्टर से रांची ले जाया गया. रांची के मेडिका अस्पताल में जवान का इलाज चल रहा है.
गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली थी कि पारसनाथ के तराई वाले इलाके में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का दस्ता जुटा है. इस सूचना पर सीआरपीएफ 154 बटालियन, कोबरा के जवानों के साथ इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. सूत्रों की मानें, तो सर्च ऑपरेशन चला रहे जवानों को नक्सलियों के बंकर से भारी मात्रा में बारूद व अन्य सामान मिले हैं.
बुधवार अहले सुबह शुरू किये गये अभियान में जब सीआरपीएफ व पुलिस के जवान रायबेड़ा व पिपराडीह के बीच पहुंचे, तो पारसनाथ पहाड़ पर जमे नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसी दौरान सीआरपीएफ के जवान बीर सिंह के हाथ व पैर में गोली लग गयी. नक्सली गोली चलाते हुए भागने लगे, तो घायल जवान को मीना जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.
*चप्पे-चप्पे को खंगाला गया*
मुठभेड़ की सूचना मिलने पर एसपी भी मधुबन पहुंचे और अभियान को गति दी. एएसपी (अभियान) दीपक कुमार के नेतृत्व में इलाके में सर्च अभियान भी शुरू कर दिया गया. आवश्यक निर्देश देने के बाद एसपी घायल जवान का हाल जानने मीना अस्पताल पहुंचे. बताया जाता है कि पारसनाथ की तराई में चलाये जा रहे सर्च अभियान के दौरान पुलिस को कुछ सफलता हाथ लगी है.
पहुंचे डीआईजी, जवान को भेजा गया रांची
सुबह लगभग पौने 9 बजे हजारीबाग के डीआईजी भीमसेन टुटी भी डुमरी पहुंच गये. उन्होंने घायल का हाल जाना. घायल को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया.
*सर्च अभियान जारी :*एसपी
एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि अभियान के दौरान नक्सलियों ने फायरिंग की. जवाब में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. इसके बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गये. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में बीर सिंह नामक जवान को गोली लग गयी, जिसका इलाज कराया जा रहा है. इलाके में नक्सली की खोज की जा रही है.

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

967 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *