धनबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

धनबाद : साइबर अपराधियों पर लगातार अंकुश लगाने की कोशिश में जुटी धनबाद पुलिस को एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है ।

पुलिस ने पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले से राकेश साव नामक एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है ।पकड़े गए अपराधी के पास से पुलिस ने 88500 रुपये नकद और 84 अलग-अलग बैंकों के पासबुक जप्त किए हैं। इन पास बुकों में लगभग 7.5 करोड़ के आसपास की रकम जमा है।

धनबाद एसएसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि साइबर अपराधियों के गैंग में लगभग 20 लोग शामिल हैं जो पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में बैठकर देश भर के महत्वपूर्ण शहरों से लोगों के अकाउंट से ऑन लाइन रुपए उड़ा कर उन्हें कंगाल बनाने में लगे हैं। साइबर अपराधियों के गैंग में कुछ पॉलिटेक्निक और आईटीआई के छात्र भी शामिल हो गए हैं । पुलिस ने इन तमाम अपराधियों को कानून की गिरफ्त में लेने के लिए एक एसआईटी का गठन किया है जिसके माध्यम से पुलिस राज्य के बाहर अलग-अलग जिलों में जाकर छापेमारी करेगी और तमाम अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का काम करेगी।

 

एसएसपी ने बताया कि जिस तरह से एक बड़े गैंग का निर्माण कर छात्रों को अपराध की दुनिया में लाने का काम राकेश साव ने किया है इससे यह प्रतीत होता है कि यह बेहद शातिर और तीक्ष्णबुद्धि वाला व्यक्ति है। पूरे गैंग का मास्टरमाइंड भी खुद राकेश साव ही है। मूल रूप से बिहार के लखीसराय जिले का रहने वाला यह शख्स फिलवक्त पश्चिम बंगाल के बैरकपुर नॉर्थ 24 परगना जिले में अपना ठिकाना बनाए हुए था।

धनबाद का NO 1 NEWS पोर्टल नेशनल टुडे लाइव

804 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *