दीपावली में बहेगीः ‘‘प्रेमक बसात’ क्लिक करें और जाने।

NTL/पटना :- ‘जे. एम. के एंटरटेनमेन्ट’ बैनर तले बनी मैथिली फ़िल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ का ट्रेलर और म्यूजिक लाच आज पटना के विद्यापति भवन में किया गया। संवाददाताओं से बात करते हुए लेखक-निर्देषक रुपक शरर ने बताया कि जहा इस फ़िल्म की कथा-पटकथा दर्षकों को बेहद पसंद आएगी, वहीं इसके गीत-संगीत लोगों द्वारा अरसे तक गुनगुनाए जाएगे। पहली बार किसी मैथिली फ़िल्म में आदित्य नारायण और तोची रैना जैसे मषहूर बालीवुड सिंगर ने अपनी आवाज़ दी है। बताते चलें कि पिछले कुछ महीनों से यूट्यूब और सोषल मीडिया पर इस फ़िल्म के गीत-संगीत बेषुमार वायरल हो रहे हैं। अब, जबकि दर्षक इस फ़िल्म के रीलीज़ होने का इंतज़ार बेसब्री से कर रहे हैं, निर्देषक रुपक शरर ने बताया कि इस दीपावली नेपाल और बिहार में एक साथ रीलिज होगी फ़िल्म ‘‘प्रेमक बसात’’ जिसे दर्षक सपरिवार देखने जा सकते हैं। उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि देष में ‘अच्छे दिन आये कि नहीं, इसका तो ठीक से नहीं पता पर प्रेमक बसात आने के बाद मैथिली फिल्मों के अच्छे दिन ज़रुर आ जाएगे। अपने टेलीफोनिक संदेष में फ़िल्म के निर्माता, वेदांत झा ने कहा कि यू तो निर्माता के रुप में उनकी यह पहली फ़िल्म है किन्तु इस फ़िल्म के निर्माण से जुड़े लोग काफ़ी अनुभवी हैं। उनकी टीम ने एक साफ़-सुथरी और संदेषवाहक फ़िल्म बनाने की ईमानदार कोषिष की है। उन्होंने दर्षकों से सपरिवार इस फ़िल्म को देखने की अपील भी की है।
बातचीत के दरम्यान फ़िल्म के लेखक-निर्देषक ने कहा कि हमने एक ही सपना देखा कि मैथिली में एक ऐसी फ़िल्म का निर्माण किया जाय जिससे कि इस इंडस्ट्री (जो कि अभी है नहीं) में बाज़ार स्थापित होने का मार्ग प्रषस्त हो। हाला कि सिनेमाघरों में फ़िल्म लगना अभी बाक़ी है किन्तु पोस्टर के माध्यम से इसका एक संवाद, ‘‘प्रेम सॅं पैघ धर्म एहि धरती पर आर कोनो नहि अछि’’, लोगों के बीच काफ़ी चर्चित हो चुका है। मौक़े पर फ़िल्म से जुड़े कुछ मुख्य कलाकार भी उपस्थित थे।
विषुद्ध रुप से विवादित हिन्दू-मुस्लिम की प्रेम कहानी पर अधारित इस फ़िल्म के कलाकारों में नेपाल के इंटरनेषनल माडल, पीयूष कर्ण और कोलकाता की चर्चित अभिनेत्री, रैना बनर्जी मुख्य भूमिका में हैं। साथी कलाकार की भूमिका में जीतू सम्राट, मोना रे, शरत सोनू, कल्पना मिश्रा, प्रज्ञा झा, आरती मिश्रा, शैल झा, एस. सी. मिश्रा, प्रेम नाथ झा, आकाषदीप, अनुराग कपूर, राजीव झा, आषुतोष सागर और राजेन्द्र कर्ण के नाम अग्रगण्य हैं। बालीवुड के अनुभवी कैमरामैन, नरेन्द्र पटेल ने इस फ़िल्म का छायांकन किया है। गीतकार, शेखर अस्तित्व, अयोध्यानाथ चैधरी और सारिका कुमार के गीतों को कर्णप्रिय संगीत से सजाया है, मिथिलांचल के बेहतरीन संगीतकारों की तिकड़ी ने जिनके नाम हैं, सरोज सुमन, प्रवेष मल्लिक व एस कुमार। उल्लेखनीय है कि तीनों ने ख़ुद के लिखे गीतों को भी सुमधुर संगीत में पिरोया है। निर्देषक रुपक षरर की मानें तो मैथिली फ़िल्म में अब तक शायद ही किसी ने संगीत को लेकर एक साथ इतने सारे आयाम प्रस्तुत किये हैं, जितने कि इस फ़िल्म में है। इसमें रोमांटिक गाने के साथ-साथ सूफ़ी, क़व्वाली, निर्गुण और लोकधुनों पर आधारित गीतों का समावेष किया गया है। इस दीपावली बिहार और नेपाल के दर्षक एक साथ देख सकतें हैं प्रेमक बसात ।

संवाददाता:- विशाल कुमार

नेशनल टुडे लाइव पटना, बिहार

384 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *