इस अफगानी बल्लेबाज ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया नाबाद 162 रन की पारी खेलकर अफगानिस्तान को दूसरे T 20 में जीत दिलाई क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

NTL NEWS

स्पोर्ट्स की खबर

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को दूसरे T20 मुकाबले में में 84 रन से हराकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया। जी हाँ में आप को बता दु की दूसरे T 20 मुकाबले में अफगानिस्तान टीम रिकॉड की बरसात कर दी। ICC के T 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टीम बन गई।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 278 रन बनाई जो T 20 मुकाबले में का सबसे बड़ा स्कोर है। अफगानिस्तान की और से ओपनर बल्लेबाज हज़रतुल्लाह जाज़ई ने तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 162 रन बनाए अपने इनिंग में महज 62 गेंदों का सामना किया। जिसमें 11 चौके और 16 छक्के लगाए।
उस्मान घनी ने भी साथ देते हुए 73 रन की की पारी खेली इन दोनों के बीच 236 रन की साझेदारी हुए जो T 20 मुकाबले में सबसे ज्यादा है। आयरलैंड के गेंदबाजों ने कहा खूब रन लुटाए। जवाबी पारी खेलने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 194 रन ही बना पाई। आयरलैंड की और से कप्तान स्त्रीलिंग ने 91 रन की ओर पारी खेली और केबिन ओब्रायन ने 37 रन की ओर पारी खेली
दुनिया के NO 1 बल्लेबाज राशिद खान ने 26 रन देकर 4 विकेट लिया। राशिद खान की गेंद खेलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा आयरलैंड के बल्लेबाजों को।

मैन ऑफ दी मैच हज़रतुल्लाह को दिया गया गया।

ये भी नहीं पढ़े———–

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम बनी T 20 में अफगानिस्तान।
सबसे बड़ी साझेदारी T 20 में 236 रन की रन
हज़रतुल्लाह और उस्मान के बीच।

एक मैच सबसे अधिक छक्के लगे 22 एक पारी में सबसे अधिक छक्के मारने वाले बल्लेबाज बने ज़ाज़ई।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

686 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *