अयुब खान का चुनाव घोषणापत्र जारी क्लिक करें और जाने।

NTL NEWS. CON:7909029958. SANTOSH YADAV

चंदवा – चतरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी अयुब खान ने मयुर होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर 2019 के चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

घोषणा पत्र के मुख्य बातें।

(1) टोरी जंक्शन स्टेशन एन एच 99 पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाई ओवर ब्रिज के लिए मेरे द्वारा चलाए जा रहे संघर्ष को और तेज किया जाएगा। तथा सांसद में आवाज पहुँचाया जाएगा।

(2) लातेहार जिले की प्रखंड चंदवा स्थित अभिजीत एवं एस्सार पावर प्लांट चालू कराने के लिए सड़क से लेकर संसद तक आवाज बुलंद किया जाएगा

(3) एससी, एसटी को वन पट्टा दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे।

(4) चतरा संसदीय क्षेत्र के हरेक नागरिकों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राशन कार्ड, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, सड़क, सुरक्षा आदि जन समस्याओं के लिए संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

(5) किसानों, गरीबों, मेहनतकश मजदूरों, बेरोजगार नौजवानों की बेहतरी के लिए लगातार संघर्ष करेंगे।

(6) धर्मनिरपेक्षता का सिद्घांत और संविधान तथा जनतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के साथ साथ
दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, ओबीसी समेत सभी समुदायों की
हिफाजत के लिए काम करना।

(7) प्रस्तावित पलामू व्याघ्र परियोजना को रद्द कराने के लिए संघर्ष करना।

(8) पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, पंचायत सचिवालय स्वंयसेवक, स्वास्थ्य सहिया, जल सहिया के हक हकुक तथा स्थाई करन के लिए सांसद मे अवाज बुल़ंद किया जाएगा।

(9) कोयला ढ़ोने वाले गाड़ियों की एक्सीडेंट दुर्घटना से लोगों की मौत न हो इसके लिए काम करेंगे।

(10) किसानों की फसल बीमा का भुगतान कराने के लिए लड़ेंगे।
शामिल है।
(11) चतरा लोकसभा क्षेत्र से लेकर चंदवा तक लोगो को कोयले की प्रदुषन से बचाने के लिए कोल कोरिडोर के रूप में बाईपास सड़क का निर्माण के लिए सड़क से लेकर संसद तक आवाज बुलंद किया जाएगा।

(12) संम्पूर्ण चतरा संसदीय क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं के लिए संघर्ष करेंगे।

मतदाताओं से अपील।

टोरी रेलवे क्रॉसिंग बंद रहने से लोग घंटों जाम में फंसे रहते है, गंभीर रोगियों की मौत यहां हो रही है,
आना जाना मुश्किल हो गया है, जन जिवन प्रभावित है,
चतरा लोकसभा क्षेत्र तथा पलामु प्रमंडल की यह बड़ी समस्या है,
इसके बाद भी सांसद ने इसकी अनदेखी की,
बाधक बनकर खड़े रहे, सांसद की दोबारा जीत हुई तो ये ब्रिज बनने नहीं देंगे,

चतरा क्षेत्र की आधी आबादी प्रदुषन से त्रस्त है, अभिजीत एवं एस्सार पावर प्लांट बंद होने से हजारों लोगों की रोजगार कमाई छिन गया है, वन पट्टा के लिए ग्रामीणों को दौड़ाया जा रहा है, व्याघ्र परियोजना से लातेहार जिले के करीब दो सौ गांव प्रभावित होंगे,
आम जनता की परेशानी कम होने के बजाय और बढ़ी है,

प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सांसद ने चंदवा प्रखंड के ग्राम चटुआग को गोद लिया था, गोद लिए करीब एक वर्ष होने को है लेकिन गांव में ईन्होंने कुछ नहीं किया, जब गोद लिए अपने गांव में सांसद कुछ नहीं कर सकते हैं तो क्षेत्र में क्या करेंगे यह खुद ही समझा जा सकता है, कोयला गाड़ियों की दुर्घटना से आम लोगों की मौत लगातार हो रही है, यह आपको तय करना है कि क्षेत्र की समस्यायों को समाधान करने में नाकाम रहने तथा मतदाताओं एवं क्षेत्र की उपेक्षा करने वाले सांसद व क्रॉसिंग पर चुप रहने वाले अन्य प्रत्याशियों को जिताएंगे या फ्लाई ओवर ब्रिज को लेकर लगातार संघर्ष करने वाले गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी को समझने वाले निर्दलीय प्रत्याशी अयुब को जिताएंगे, इस घोषणा पत्र में शामिल मुद्दों पर पिछले कई सालों से मै संघर्ष करता रहा हूं,

आगे कहा इस घोषणा पत्र में शामिल मुद्दों पर पिछले कई सालों से मै संघर्ष करता रहा हूं, वोट करने समय आप रेलवे क्रॉसिंग की समस्या, जाम, और वहां जाम से हो रही मौत को जरूर एक बार याद करें।

मतदाताओं से बदलाव के लिए
चुनाव चिन्ह अलमारी छाप पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की है।

इस अवसर पर सुरेन्द्र सिंह, सुलेन्द्र गंझु, ललन राम, रसीद मियां, अजीज अंसारी, बैजनाथ ठाकुर, रमजान साई चिस्ती, मो0 शाहीद खान, मो0 सहाबुद्दीन समेत अन्य लोग मौजूद थे।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

1,626 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *