अमर क्लब सिन्दरी में शहीद भगत सिंह की जयंती समारोह का आयोजन किया गया।

सिन्दरी।
भारत की जनवादी नौजवान सभा ( डीवाईएफआई ) की सिन्दरी कमिटी के तत्वावधान में ‘अमर क्लब’ सिन्दरी में शहीद भगत सिंह की जयंती समारोह आयोजित की गई ।
सर्वप्रथम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।


इस अवसर पर डी वाई एफ आई के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास कुमार ठाकुर ने कहा कि भगत सिंह का कहना था कि देश की राजनीतिक आजादी की लड़ाई लक्ष्य की ओर केवल पहला कदम है और हम वहीं पर जाकर रूक गये तो हमारा अभियान अधूरा ही रह जायेगा । सामाजिक एवं आर्थिक आजादी के अभाव में राजनीतिक आजादी दरअसल थोड़े से व्यक्तियों द्वारा बहुमत को चूसने की ही आजादी होगी ।
उन्होंने कहा कि शोषण और असमानता के उन्मूलन के सिध्दांत पर गठित समाजवादी समाज और समाजवादी राजसत्ता ही सही अर्थों में राष्ट्र का चौमुखी विकास कर सकेगी ।
जिलाध्यक्ष गौतम प्रसाद ने कहा कि शहीद भगत सिंह के रास्ते पर देश चला होता तो देश में भयंकर बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, चारों ओर फैली लूट, साम्प्रदायिक समस्या, जातिवाद आदि समस्या नहीं होती, असमानता आने वाले समय में घातक सिद्ध होगी । छात्रों नौजवानों को भगत सिंह के आदर्श पर चलकर कुव्यवस्था परिवर्तन के संघर्ष में शामिल होना होगा तभी देश की दशा सुधर सकती है ।
विचार गोष्ठी की अध्यक्षता अभिषेक तिवारी ने किया तथा दीपक बनर्जी, अनिल कुमार, ओम शंकर दूबे, विशाल यादव, राम लायक राम, रितेश कुमार, सुर्य कुमार सिंह, मोहम्मद शमीम, मो राजू, शिबू राय आदि ने भी सम्बोधित किया ।

679 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *