झारखंड के एक छोटे से कस्बे के रहने वाले प्रिंस कुमार बने वीगो स्टार क्लिक करें और जाने।

प्रिंस कुमार: झारखंड के कॉमेडी किंग

NTL NEWS. CON:7909029958. SANTOSH YADAV

Jharkhand: वीगो वीडियो एक ऐसा ऐप है जो यूजर्स को रोचक कहानियां तैयार करने और उन्हें शेयर करने तथा अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करता है। अपने रोजमर्रा के क्षणों को कैप्च र करने और उन्हें समाज में शेयर करने के लिए ऐप यूजर्स को प्रोफेशनल एडिटिंग टूल्सा, क्रिएटिव स्टिकर्स, फिल्टर्स और स्पेंशल इफैक्ट्सय उपलब्धे कराता है।

ऐसे ही एक यूजर हैं प्रिंस कुमार जो झारखंड के एक छोटे से कस्बे के रहने वाले हैं और इस ऐप के सक्रिय यूजर हैं। प्रिंस कुमार ने अपनी हाजिरजवाबी, स्थानीय चुटकुलों और पॉइंट कॉमिक्स के लिए पिछले कुछ समय में काफी सराहना हासिल की है। उनके द्वारा अपलोड की गई सारी सामग्री हास्यकवर्धक होने के साथ-साथ काफी रोचक भी है।

प्रिंस कुमार के वीडियो में एक आम आदमी की दिनचर्रा को बड़े ही रोचक ढंग से प्रस्तुकत किया गया है। वे लोकप्रिय बॉलीवुड म्यूोजिक पर गाते और अभिनय करते हुए दिखाई देते हैं।

यह शानदार रचनाकार बहुत बड़ी संख्याप में देशभर के दर्शकों तक पहुंचने में सफल रहा है और ऐप पर इनके दस लाख से ज्याकदा फॉलोअर हैं। उनके प्रत्येक वीडियो को भारी मात्रा में मिले व्यू ज और फ्लेम्सस उन्हें ऐप के माध्यम से पैसा कमाने में सक्षम बनाते हैं।

यह ऐप प्रिंस कुमार के लिए नियमित आय का जरिया बन गया है और जिसने उनके जीवन को बदल दिया है। वह अपने कस्बेक की एक लोकप्रिय शख्सियत और अपने पूरे परिवार के पालन-पोषणकर्ता हैं। प्रिंस कुमार अपने गाँव के उन युवा और बुजुर्गों के लिए भी एक प्रेरणास्त्रो त हैं जो उन्हेंल फॉलो करते हैं और वीडियो अपलोड कर अपनी खुद की एक स्टाोइल तैयार कर रहे हैं।

अपने हास्य और मनोरंजन के साथ उन्होंने अपने पूरे गाँव में और अपने सबसे करीबी दोस्तों में अपनी एक विशेष पहचान बना ली है। उनके पांच दोस्त भी वीगो वीडियो श्रृंखला से जुड़ गये हैं। सभी ने मिलकर PriKiSu नाम से एक नया हैंडल शुरू किया है, जो उनके नामों जैसे किशोर, सूरज, संतोष, इंदर और स्व यं प्रिंस का एक संयोजन है। उनमें से पांच हास्यैप्रद मूमेंट बनाते और उसे ऐप के माध्यजम से शेयर करते हैं। उनके हैंडल ने शीघ्र ही दोगुना प्रगति हासिल की है।

अपने सफर के बारे में प्रिंस कुमार बताते हैं, “इस यादगार सफर ने न केवल मेरी प्रगति को सुनिश्चित किया है, बल्कि मुझे एक साधारण जीवन से एक मशहूर व्यसक्ति का जीवन जीने का एक अपरिहार्य अनुभव भी प्रदान किया है। शुरुआत में जब हमने वीगो डाउनलोड किया तब हम सामान्य जीवन शैली के वीडियो बनाते थे। आमतौर पर हमने दूसरे वीडियो निर्माताओं को लिप-सिंकिंग करते देखा था लेकिन मेरे लिए यह हमेशा से ही ऐसा किरदार रहा है जो बहुत आकर्षक लगता है; इसलिए मैं जानता था कि इसमें मेरे जैसा अथवा ऐसा कुछ नहीं है जो मुझे सफलता दिलायेगा। इसलिए हमनें कुछ कॉमेडी के साथ शुरुआत की, प्रारम्भा में हमें सिर्फ 10-15 लाइक्स ही मिलते थे लेकिन हमारे लिये एक गेम चेंजर स्टेप तब हुआ जब अचानक ही मेरे एक वीडियो को 50 हजार लाइक्स मिले। इसी तरह यह आगे चलता रहा और यह हमें अपने को और बेहतर बनने और लगातार बेहतर बनने के लिए प्रेरित करता आ रहा है। हमारे हिट वीडियोज ने हमें फेसबुक और यूट्यूब पेज स्टार्ट करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास प्रदान किया। हमने एक संग्रह के साथ शुरुआत की और उस समय हमारी किस्मत बदल गई जब वह भी वायरल हो गया। इसने हमें प्राप्तन हुए उन अवसरों में से सर्वश्रेष्ठ होने के लिए प्रोत्सा हित किया। हमारे यूटयूब पेज अब आश्चर्यजनक रूप से सफलता हासिल कर रहे हैं और ऐसे मजबूत सहयोग के साथ हमें जानकारी देने के लिए वीगो का बहुत-बहुत धन्यवाद।”

प्रिंस अपने ग्रुप के साथ, वीगो वीडियो के ऑफिशल म्यूहजिक वीडियो का भी हिस्सा रहे हैं। वह इस म्यूोजिक वीडियो का मुख्यु हिस्साद थे। जब वह शूटिंग के लिए मुंबई आए, तो उन्हें बहुत सारा प्यार और स्नेह मिला था। जब वह अपने फैन्सप से सहसा रूबरू हुए, तो वह बहुत रोमांचित हुए। वे आगे बताते हैं, “जब मैं मुंबई आया था। तब मुझे यह एहसास हुआ कि लोग वास्तव में मुझे जानते और पसंद करते हैं; मुझे सचमुच स्वहयं पर गर्व महसूस हुआ। इसने वास्तहव में मुझे एक स्टार होने का एहसास कराया था। मेरी यह धारणा तब और भी प्रबल हो गयी जब मैंने दिल्ली मीट-अप में भाग लिया। यह मेरे लिए सचमुच आनन्दा यक था कि लोग वास्तव में मेरे साथ सेल्फी और वीडियो लेना चाहते थे। यह सब वीगो के सहयोग के कारण ही संभव हो सका क्योंकि मैंने कभी भी एक ऐसे जीवन की कल्पना नहीं की थी जहाँ लोग मेरी हास्य सामग्री के लिए मुझे इतना प्यार और सम्मान देंगे।

उनके कुछ बेहतरीन वीडियो नीचे दिए गए हैं, जो निश्चित रूप से आपको दिल से गुदगुदायेंगे।

1. खीचमेरी फोटो
इसमें प्रिंस कुमार एक फ़ोटोग्राफ़र का अभिनय करते हुए दिखाई दे रहे हैं और खीच मेरी फोटो गाने पर मजेदार डान्स को कैप्चार करते हैं।

2. नकली पैसा: इसमें एक बैंक मैनेजर और उसके ग्राहक के बीच दिन-प्रतिदिन की बातचीत उस समय हंसी ठहाके में बदल जाती है जब प्रिंस कुमार मैनेजर से अपनी फेक करन्सीर (नकली मुद्रा) को जमा करने के लिए कहते हैं।

 

3. तेरा सुरूर वीडियो
तेरा सुरूर गाने पर प्रिंस कुमार का अभिनय बहुत ही मजेदार है। उन्होंने इसे एक हल्काक–फुल्का चुटकुला बनाने के लिए इसमें हास्यस के तड़के के साथ हिंदी और अंग्रेजी की बाजीगरी प्रस्तुुत की है।

4. बुखार वीडियो: इसमें गुरु और शिष्य के बीच की बातचीत उस समय एक मजेदार मोड़ ले लेती है जब बातचीत में हास्या स्पाद शब्दारवली का प्रयोग होने लगता है।

 

 

5. मैनेजर बाबू: इस वीडियो में मैनेजर और उसके कर्मचारी के बीच आमने – सामने हुई बातचीत, बीच-बीच में दर्शकों के लिए एक नया मोड़ लेकर आती है।

 

 

नये लोगों के लिए एक रूपान्तयरित वीडियो बनाने हेतु यहां 5 टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं

1. वीगो वीडियो ऐप्लिकेशन डाउनलोड करें।
2. मध्य में स्थित लाल बटन दबाएं।
3. वीडियो रिकॉर्ड करें। तदनुसार उसे एडिट करने के लिए वीडियो को टैप करें।
4. आवश्यकतानुसार फिल्टर इफैक्ट्स डालें।
5. अपने वीडियो में उपयुक्त हैशटैग जोड़ें।
6. वीगो वीडियो प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड करें और अधिक लाइक प्राप्त करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर करें।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

383 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *