जश्न ईद-उल-मिलादुन्नबी हर्षोल्लास संपन्न क्लिक करें और जाने।

 

धनबाद। इस्लाम धर्म के संदेश वाहक मुहम्मद साहब की यौमे पैदाइश जश्न ईद-उल-मिलादुन्नबी के पावन अवसर सरकार की आमद मरहबा…आका की आमद मरहबा… जैसे गंगन चुम्बी नारों से धनबाद शहर गूँज उठा।
लाखों की संख्या में मुस्लिम धर्म के अनुआयियों से धनबाद शहर इस्लामी झंडों के साथ साथ तीरंगा की शान से पट गया। जुलूस में केंदुआ, कुसुंडा, भूली, आज़ाद नगर, अमन सोसाइटी, फैजाने मदीना बाईपास, याहया नगर, शमशेर नगर, पण्डारपाला, राहमतगंज, आरा मोड़, गुलज़ारबाग, करीमगंज, वासेपुर, अलीनगर, कबाड़ी पट्टी, नया बाज़ार, गद्दी मोहल्ला, मनाईटांड, पुराना स्टेशन, टिकिया मोहल्ला, दरी मोहल्ला आदि एरिया से लाखों की संख्या जुलूस बैंक मोड़, सुभाष चौक होते हुए श्रीमिक चौक, रांगाटांड पहुंचा। यहां नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार ने भव्य स्वागत मंच से सभी के बीच फल, पानी का वितरण किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ड्रोन कैमरे से फूलों एवं शाइन पत्तियों की बारिश रहा। ड्रोन द्वारा निगरानी और विशाल LED स्क्रीन मॉनिटर आकर्षण का केन्द्र रहा।
ट्राफिक की व्यवस्था संभालने में डीएसपी ट्राफिक अशोक तिर्की तथा ओम प्रकाश दास के साथ नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सोहराब खान के साथ नौजवान कमिटी सभी सदस्यों की सक्रिय भूमिका अदा की।
कार्यक्रम में महापौर चंद्रशेखर अग्रवल,विधायक राज सिन्हा भी उपस्थित थे। उन्होंने कमिटी के सदस्यों के साथ श्रद्धालुओं के बीच फल वितरण किया और नौजवान कमिटी के सदस्यों की हौसले की तारीफ की…विशेष अतिथि मयूर शेखर झा…अभिजीत राज…राजेश्वर यादव कई गण्यमान्य लोग उपस्तित थे। मंच पर ट्राफिक डीएसपी दिनेश कुमार गुप्ता,धनबाद थाना प्रभारी अखिलेश्वर अशोक सिंह, बैंक मोड़ थाना प्रभारी शमीम अहमद खान, पार्षद
निसार आलम, अभजीत राज, सहित समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।
*नौजवान कमिटी द्वारा बनाया गया मंच खास आकर्षण का केंद्र रहा*
नौजवान कमिटी द्वारा 60 बाय 20 का मंच और लाजवाब मंच की सज़्ज़ा ने काफी सुर्खियां बटोरी….!!मंच पर अनावश्यक भीड़ ना हो इसके लिए नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार द्वारा प्रोफेक्शनल बोन्सर्स की भी व्यवस्था की गई थी…जो सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक बेहद शानदार व्यवस्था की गई थी…!!!
*इन्सानियत का संदेश देता है दुनिया मे मोहम्मद साहब का अगमनप..सोहराब खान*
नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सोहराब खान ने कहा..मोहम्मद साहब सिर्फ इस्लाम धर्म के मानने वालों के लिए ही नही बल्कि पूरी इन्सानियत के लिए हैं…मोहम्मद साहब ने अमन..चैन..शान्ति…आपसी भाईचारा और विकाश का जो संदेश दिया…आज दुनिया को उनके बताते हुए मार्ग पे चलने की आवश्यकता हैं…!!

नौजवान कमिटी पुराना बाजार के सौजन्य से श्रद्धालुओं के बीच फल वितरण किया गया…कमिटी द्वारा पये जल की व्यवस्था की गई थी…नौजवान कमिटी पुराना बाजार और एशियन जालान हॉस्पिटल द्वारा संयुक्त रूप से फर्स्ट एड और एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई थी…!!!
*नौजवान कमिटी के सोहराब खान ने एक तरफ बेहतर व्यवस्था और अपना बहुमूल्य योगदान के लिए नौजवान कमिटी के सभी सम्मानित सदस्यों की जम कर प्रशंसा की वही दूसरी तरफ…शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार सम्पन होने पर जिला प्रशासन.. ट्राफिक व्यवस्था में लगे जवानों का…मीडिया बन्धुओं का एवं धनबाद की अमन पसंद अवाम का आभार प्रकट किया…!!!
कार्यक्रम को सफल बनाने में नौजवान कमिटी के सोहराब खान,जावेद खान,हाज़ी नायब अली इमरान अली (जीवा), हुमायूँ रज़ा, मो. शमीम, मो. सलाउद्दीन, मो. शहाबुद्दीन, मो.ताजुद्दीन, असरफ खान, हाजी इमरान, अफ़ज़ल अंसारी, परवेज़ खान, फिरोज़ अली, मो.अफ़रोज़,”तनवीर अंसारी, आरज़ू आलम, गुलाम मुरसलीन, मो. खालिद, मोइन अंसारी,आरिफ मंडल.मुबारक अंसारी आदि सदस्यों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

con: 7909029958

108 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *