एक क्लिक के कारण व्यपारी के खाते से उड़े 60000 क्लिक करें और जानें।

NTL NEWS. CON:7909029958 .Santosh yadav

 

*नई दिल्ली* दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑनलाइन फ्रॉड का नया मामला सामने आया है, जहां मोबाइल पर आए लिंक को क्लिक करते ही व्यापारी के बैंक खाते से 60000 रुपए निकल गए। एचटी की खबर के मुताबिक गुरुग्राम के रहने वाले 52 साल के हरीश चंद्र बिजनेसमैन हैं। उसने फोन पर आए एक मैसेज में एक लिंक था, जिसपर क्लिक करते ही उनके खाते से 60000 रुपए निकल गए।

*न करें ये काम*

जब उन्होंने बैंक में फोन कर इसकी शिकायत की तो बैंक की ओर से उन्हें कहा गया कि उनका फोन हैक कर उनके खाते से पैसे निकाल लिए गए। फिर उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत सेमामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। जिसमें पता चला कि जिस नंबर पर ओटीपी अपने आप भेजा गया वो नंबर पुणे में रजिस्टर्ड है। लेकिन पुलिस अभी तक मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

*ऐसे रहें सावधान*

हैकर्स डिवाइसों के लिंक भेजकर आपके खातों में सेंधमारी कर पैसे निकालने के कई मामले सामने आ चुके हैं। हैकिंग के इस तरह के मामले में आपके पास संदेश में एक लिंक पहुंचता है। इन संदेशों में आपको एक लिंक दिखता है, लेकिन उसमें सैकड़ों बैक लिंक होते हैं। इस लिंक पर क्लिक करते ही यूजर्स के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हैक हो जाती है। हैकर अवैध गतिविधियों के लिए हैक किए गए डिवाइस से डेटा तक पहुंच सकता है। ऐसे में इन हैकर्स से बचने के लिए बेहतर विकल्प है कि आप किसी भी संदेहास्पद लिंक पर क्लिक न करें।

नेशनल टुडे लाइव

Www.nationaltodaylive.com

207 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *